व्हाट्सऐप यूजर्स हो जायें सावधान, आ गया एक बार फिर से खतरनाक बग, हो जायेगा आपका भी फ़ोन क्रैश…

फेसबुक के स्वामित्व वाली मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में एक बार फिर से खतरनाक बग चिन्हित किया गया है। व्हाट्सऐप में इस बार बहुत ही हैरान करने वाली खामी सामने आई है । WhatsApp में नया बग चिन्हित हुआ है, जिसमें केवल एक टेक्स्ट मेसेज भेजकर हैकर्स ऐप को क्रैश कर सकते हैं। यह बग इतना खतरनाक है कि इसकी मदद से ऐप क्रैश होने पर उसे अनइंस्टॉल कर दोबारा इंस्टॉल करना होगा।

व्हाट्सऐप यूजर्स सावधान
व्हाट्सऐप यूजर्स पर खतरनाक बग का खतरा मंडरा रहा है। ये बग इतना खरतनाक है कि वो ऐप के सिर्प एक मैसेज भेजकर क्रैश कर सकता है। सिक्यॉरिटी फर्म चेकपॉइंट के एक्सपर्ट्स ने इसका पता लगाया है। सिक्यॉरिटी फर्म का कहना बै कि एक टेक्स्ट एक बार में कई स्मार्टफोन्स को ऐप पर क्रैश कर सकता है। इस बग से अटैक कर ऐप को क्रैश किया जा सकता है, ऐसे में रोज की ऐक्टिविटीज पर इसका असर हो सकता है।

व्हाट्सऐप के ग्रुप चैट पर एकसाथ अटैक

दुनियाभर में व्हाट्सऐप के 150 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और इसपर 10 करोड़ से ज्यादा ग्रुप्स हैं। इस बग की खबर ने खलबली मचा दी है, क्योंकि इससे करोड़ों यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं। हैकर्स एक मैसेज भेजकर ग्रुप चैट के कई यूजर्स को निशाना बना सकता है। इसके बाद ग्रुप ओपन करते ही सभी ग्रुप मेंबर्स का ऐप क्रैश हो जाएगा। इसके बाद यूजर के पास इसे अनइंस्टॉल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।

फौरन अपटेड करें अपना व्हाट्सऐप

सिक्यॉरिटी फर्म ने अपनी रिपोर्ट व्हास्टऐप को भेज दिया है और कंपनी ने कहा है कि उन्होंने इस बग को फिक्स भी कर दिया है। अब यूजर्स को उनका ऐप अपडेट करने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में अगर आप भी व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल करते हैं तो बिना देर किए उसे अपटेड करें। कंपनी ने कहा है कि इसके बाद उन्हें किसी भी मैसेज से कोई खतरा नहीं होगा।