इस देश में बुजुर्ग को हो रही ये गंभीर बीमारी, देख डॉक्टर भी हुए हैरान

यह करिश्मा चीन में हुआ, जहां सौ साल का बुजुर्ग जानलेवा कोरोना वायरस से जंग जीत गया। चीन के सरकारी मीडिया ने यह खबर दी है।

 

चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित लोगों की देखभाल के लिए बनाए गए एक केंद्र से सौ साल के शख्स के एक दम ठीक हो जाने के बाद उसे वहां से घर जाने दिया गया।

बुजुर्ग को हुबेई के प्रसूति एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल में 24 फरवरी को भर्ती कराया गया था। उसे सांस संबंधी बीमारी के अलावा अल्जाइमर, हाइपरटेंशन और दिल की समस्या बताई गई थी।

13 दिन तक मरीज का इलाज चला। इलाज के दौरान उन्हें एंटी-वायरल दवाओं के साथ साथ घरेलू दवाओं का भी इस्तेमाल किया गया।

चीन के बाद कोरोना वायरस की वजह से जिस देश को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है वे इटली है। इटली में कोरोनो वायरस की वजह से 133 लोगों की मौत हुई है। कोरोनो वायरस के 1,492 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस का कहर जहां थमने का नहीं ले रहा है। वहीं, इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। सौ साल का एक मरीज कोरोना वायरस से एक दम ठीक हो गया है। इसे कोरोना वायरस को मात देने वाले लोगों में सबसे बुजुर्ग शख्स माना जा रहा है।

वो पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस मरीज के इलाज की खास बात यह है कि आधुनिक दवाओं के साथ साथ पारंपरित चिकित्सा पद्धति का भी इस्तेमाल किया गया है। शिन्हुआ के मुताबिक शख्स को शनिवार को वुहान के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।