शाहरुख खान करने जा रहे ये काम , जानकर फैस हुए हैरान

शाहरुख खान ने अपने 30 साल के फिल्मी करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन कभी भी उन्होंने हार नहीं मानी है. वो लगातार मेहनत करते रहे, अपनी लगन से फिल्म मेकर्स को प्रभावित करते रहे, अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतते रहे.

टेलीविजन से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान की जिंदगी में यदि कोई चीज आज तक नहीं बदली है तो वो है उनकी सोच, जो बहुत ही सकारात्मक है. वो आज भी वैसे ही हैं, जैसे उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत की थी.

एक फैमिली मैन के तौर पर खुद को स्थापित करने वाले SRK ने हमेशा ये साबित किया कि वो महिलाओं से बहुत प्यार करते हैं. उनकी बहुत इज्जत करते हैं. यही वजह है कि उनके लाखों प्रशंसकों में सबसे अधिक संख्या लड़कियों और महिलाओं की है. उनकी अदा का हर कोई दीवाना है.

‘जिंदगी में कुछ बनना हो, कुछ हासिल करना हो, कुछ जीतना हो तो हमेशा अपने दिल की सुनो, और अगर दिल से भी कोई जवाब ना आए, तो अपनी आंखें बंद करके अपने मां और बाबा का नाम लो. फिर देखना तुम हर मंजिल पा सकोगे, हर मुश्किल आसान हो जाएगी, जीत तुम्हारी ही होगी, सिर्फ तुम्हारी.’…फिल्म एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ का ये डायलॉग उनकी जिंदगी का फलसफा है. उनको फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 30 साल पूरे हो गए हैं.

आज बॉलीवुड के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले ‘रोमांस किंग’ शाहरुख खान की पहली फिल्म ‘दीवाना’ 29 साल पहले 25 जून 1992 को रिलीज हुई थी. इस ब्लाकबस्टर फिल्म में उनके साथ अपने जमाने के चॉकलेटी हीरो ऋषि कपूर और खूबसूरती की मिसाल दी जाने वाली हीरोइन दिव्या भारती थीं.