लॉकडाउन के बाद होगा ऐसा, ज़िंदगी में आएगा नया…

फेसबुक उपभोक्ता स्नेह लता सिंह लिखती हैं, ‘अब तो लगता है कि ना घर के रहे व ना घाट के। क्योंकि बाहर निकलना महत्वपूर्ण है.

 

फिर भी बाहर निकलने से भय लगता है, कहीं बाहर निकलने से सारी मेहनत बेकार ना हो जाए। आखिर कब तक हम घर में रहेंगे? लॉकडाउन के बाद क्या होगा, हम कैसे सुरक्षित रहेंगे। ‘

श्रद्धा हिसोबकर तिराकी ने लिखा, ‘हम प्राइवेट नौकरी वाले लोग हैं। जो बचत थी, वो कम होती जा रही है, हम फिर भी घर में रहने के लिए तैयार हैं, बस ये कोरोना वायरस समाप्त हो जाए। ‘

कृष्ण मोहन राय ने लिखा है, ‘मैं खुद को ढूंढ रहा था कि मैं कहां था। ‘ बृजेश राय का बोलना है, ‘अब ऐसा लगता है कि हिंदुस्तान संसार का बेताज बादशाह बनेगा व चाइना के नापाक कोरोना वायरस का सर्वनाश करेगा। ‘

रामनिवास चौधरी का बोलना है, ‘हमने खूब मौज मस्ती की। अभी तक भाग-दौड़ भरी जिंदगी थी। । अब आगे देखते हैं। ‘ गोपालराव ने लिखा कि ये लॉकडाउन अपने लिए भी अच्छा है व देश के लिए भी।

श्याम चौहान ने लिखा कि कुदरत के आगे इंसान कुछ भी नहीं कर सकता। शशि भूषण ने बोला कि इस दौरान हमें किचेन में बहुत इस्तेमाल किए। एसके कोंगरी ने लिखा कि इस दौरान हमने औनलाइन क्लास किए। आंटी की मदद की, खाना समय पर खाया व सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया।

देशभर में कोहराम मचा रखा है। वहीं इस वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन को भी एक महीना पूरा हो चुका है। ऐसे में  जनता के सामने सोशल मीडिया पर एक सवाल पूछा था कि लॉकडाउन के एक महीना पूरा होने पर आपके ज़िंदगी में क्या परिवर्तन आया।

जनता ने कमेंट के जरिए अपना-अपना अनुभव साझा किया है।  के फेसबुक पेज पर इस सवाल के जवाब में सैंकड़ों लोगों ने कमेंट के जरिए अपने अनुभव के बारे में बताया है।