हिरासत में लिए गए कांग्रेस के ये नेता, हिजाब विवाद को लेकर कहा था ऐसा…

कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता मुकर्रम खान को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया गया है।

उन्हें जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। खान ने पिछले महीने हिजाब विवाद को लेकर कहा था कि जो भी हिजाब का विरोध करेगा, उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएंगे।

पिछले महीने सोशल मीडिया पर हैदराबाद के कांग्रेस नेता मुकर्रम खान का एक वीडियो वायरल हुआ था। उन्होंने कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद को लेकर विवाद टिप्पणी की थी। खान ने कहा था, “हम यहीं पैदा हुए और पले-बढ़े, हम यहीं भारत में रह रहे हैं और अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं। जो लोग हिजाब पहनने का विरोध कर रहे हैं उनके टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएंगे। एक दिन, हम (सभी) मरेंगे (लेकिन) अपनी जाति (धर्म) को चोट नहीं पहुंचाएंगे। सभी जातियां समान हैं। कोई भी जाति अन्याय से पीड़ित नहीं है। आप कुछ भी पहन सकते हैं। आपको कौन रोकेगा? हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

वायरल वीडियो के कुछ दिनों बाद कांग्रेस नेता मुकर्रम खान ने कथित तौर पर भड़काऊ बयान दिया और कहा कि जो भी “हिजाब का विरोध करेगा, उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएंगे”। कलबुर्गी जिला पुलिस ने उन्हें मंगलवार को हैदराबाद में हिरासत में लिया और कहा है कि जल्द ही उन्हें अदालत के सामने पेश करेंगे।