इस राज्य में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस , अब लगेगा लॉकडाउन, नहीं है कोई और विकल्प

राज्य में बीते एक दिन में कोरोना के 25,681 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। एक दिन में 70 लोगों ने अपनी जानें गंवाई है।

 

एक्टिव केस नए मामले सामने आने के बाद बढ़कर 1,77,560 हो गए हैं। बीते साल भी कोरोना संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र में दर्ज की गई। महाराष्ट्र में कई चीजों पर पाबंदी लगा दी गई है। ऑफिस को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की चेतावनी दी गई है

महाराष्ट्र में फिर से कोरोना बेकाबू हो रहे हैं। हर दिन 25,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य लॉकडाउन की स्थिति की ओर बढ़ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक है।

हमारे सामने एक मात्र विकल्प लॉकडाउन है। लोगों को इसमें सहयोग करना होगा नहीं तो सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। इस बीच उद्धव सरकार ने शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी की।

इसके तहत 31 मार्च 2021 तक राज्य के सभी प्राइवेट ऑफिस,थिएटर्स और ऑडिटोरियम में सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ काम किया जाएगा। हालांकि उत्पादन वाली इकाइयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कर्मचारी पूरी क्षमता पर काम कर सकेंगे। मॉल्स में भी निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही प्रवेश मिलेगा।