वोट के लिए नोट बांटते दिखे ये नेता, आयकर विभाग ने जब्त किए 16 करोड़

पिछले दिनों तमिलनाडु में कई प्रतिष्ठानों में छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने ‘बिना लेखा-जोखा’ वाली 16 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की थी.

 

इसके अलावा करीब 80 करोड़ रुपये की काली कमाई का भी पता लगाया. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने ये तलाशी 16 और 17 मार्च को चेन्नई, तिरुपुर, धारापुरम में ली.

चेपॉक की इस सीट पर ज़ोरदार टक्कर होने वाली है. डीएमके के पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि चेपॉक सीट से चुनाव में डेब्यू करेंगे. यहां उनका मुकाबला पीएमके के उम्मीदवार से होगा. ये स्टालिन के परिवार की पुश्तैनी सीट है. उदयनिधि के दादा करुणानिधि को पहले कई बार यहां से जीत मिली है.

दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो AIADMK के किसी स्थानीय नेता ने रिकॉर्ड किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों का पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें 500 रुपये के नोट दिए जा रहे है.

घटना की शिकायत के बाद चुनाव आयोग वीडियो की जांच कर सकता है. बता दें कि वोट के बदले नोट बांटने की घटना पहले भी कई चुनाव में सामने आ चुकी है.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) से पहले हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां के चेपॉक विधानसभा क्षेत्र में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के नेता खुलेआम वोट के लिए नोट बांटते दिखे.

पैसे बांटने का ये वीडियो वायरल हो गया है, जिसे लेकर बताया जा रहा है कि 500 के नोट बांटे जा रहे थे. वीडियो सामने आने के बाद DMK ने नाराजगी जताई है और कहा कि वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे. तमिलनाडु में 234 सीटों के लिए एक चरण में छह अप्रैल को चुनाव होना है.