इस गणतंत्र दिवस बदल जाएगी इन लोगो की किस्मत, देश को मिलेगा…

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद का कार्यभर संभालने के बाद बोलसोनारो की यह पहली भारत यात्रा होगी। बोलसोनारो सात मंत्रियों, शीर्ष अधिकारियों और एक बड़े व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचेंगे।

वहीं विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा , ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो 24 से 27 जनवरी तक भारत दौरे पर रहेंगे। वह 26 जनवरी को भारत की 71वीं गणतंत्र दिवस परेड में विशेष अतिथि होंगे।’

आपको बता दें कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस 2020 परेड की रिहर्सल के चलते 17, 18, 20 और 21 जनवरी को कई मार्गों पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक विजय चौक – राजपथ – इंडिया गेट (सी-हैक्सागन) परेड की रिहर्सल का रूट रहेगा।

इस दौरान सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह रोड पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। नई दिल्ली स्टेशन के लिए सरदार पटेल मार्ग, बुलीवर मार्ग, शंकर रोड, पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग से जा सकते हैं।

भारत 26 जनवरी को अपना गणतंत्र दिवस मानाने जा रहा है,वहीँ इस की परंपरा रही है कि इसके कार्यक्रम में दूसरे देश का के अथिति शामिल होता है. जो हर बार अलग-अलग होता है.

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर विशेष अतिथि शामिल होने के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय दौर पर भारत आएंगे।