पाकिस्तान

कोरोना वायरस पर पाकिस्तान की इस रिपोर्ट ने किया सच का खुलासा. अब तो…

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से 1 दिन में 7 लोगों की मृत्यु होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। वहीं पाक में अब तक कुल 1,775 लोग COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

पाकिस्तान

पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार पाक के कुल 1,775 मामलों में से पंजाब प्रांत में सबसे अधिक 651 मुद्दे सामने आए हैं। इसके बाद सिंध में 566 लोगों के COVID-19 से संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है।

नेशनल सिक्योरिटी पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट मोईद यूसुफ ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में पास होंगे फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को धीरे-धीरे फिर से प्रारम्भ किया जाएगा। इसी तरह से स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही घरेलू उड़ानों व ट्रेनों को फिर से प्रारम्भ किया जाएगा। ”

यूसुफ ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रही उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें बोला जा रहा है कि देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सेवाएं 5 अप्रैल से प्रारम्भ होंगी। उन्होंने कहा, “यह गलत जानकारी है। ”

पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक ने हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा के हवाले से बोला कि COVID-19 से संक्रमण के लोकल ट्रांसमिशन की दर 29 फीसदी से ज्यादा हो गई है।

उन्होंने आगे कहा, “कुल सामने आए मामलों में से 55 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्होंने ईरान का दौरा किया था, 16 फीसदी लोगों ने ईरान से इतर विदेश की यात्रा की थी, जबकि 29 फीसदी मुद्दे सिर्फ लोकल ट्रांसमिशन के रूप में दर्ज किए गए हैं। “