ये खिलाड़ी भारत को दिला सकता है इंग्लैंड में जीत, नाम जानकर चौक जायेंगे आप

जडेजा भारत की सत्तारूढ़ इकाई है। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सकते हैं। साथ ही, अच्छी फील्डिंग उनकी पहचान है।

इसका मतलब है कि जडेजा तीनों प्रारूपों में पूरी तरह से फिट हैं। दूसरी ओर अश्विन एक विकेट लेने वाले स्पिनर हैं। वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। अश्विन टेस्ट में 5 शतक भी लगा चुके हैं।

प्रज्ञान ओझा ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जडेजा और अश्विन दोनों को भारतीय टीम में मौका दिया जाना चाहिए। वे दोनों अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजी कर सकते हैं।

यह तथ्य कि जडेजा शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं, वह भी ध्यान देने योग्य है। ओझा ने कहा, “हमें इस बात नहीं भूलना चाहिए कि जडेजा के नाम पर घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक दर्ज हैं।”

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड जाएगी। इंग्लैंड में खेलना भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। इंग्लैंड की पिचें तेज गेंदबाजी के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

लेकिन भारतीय टीम में दो खिलाड़ी हैं जो इस पिच पर खेलकर भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत दिलाने में मदद कर सकते हैं। इस बात का दावा पूर्व भारतीय स्पिन दिग्गज प्रज्ञान ओझा ने किया है।

उनके अनुसार, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलने का मौका मिलना चाहिए। प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से भारतीय टीम को जीत दिलाएगा।