केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से इस नेता ने की बदसलूकी, देख भड़के अमित शाह

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने स्मृति ईरानी से छह दिसंबर को लोकसभा में हुए दुर्व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने इसके लिए लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी से माफी की मांग की.

वहीं, संसदीय काम मंत्री प्रह्लाद जोशी आज कांग्रेस पार्टी सांसदों टीएन प्रतापन  डीन कुरियाकस के विरूद्ध सदन में प्रस्ताव पेश करेंगे. इससे पहले उन्होंने इन सांसदों के विरूद्ध नियम 374 के तहत कार्रवाई करने के लिए स्पीकर ओम बिरला को नोटिस दिया था.

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर लोकसभा में स्मृति ईरानी के बयान के दौरान कांग्रेस पार्टी के टी एन प्रतापन एवं कुछ मेम्बर विरोध करते हुए अपनी सीट से उठकर आसन की ओर बढ़ने लगे. प्रतापन को केंद्रीय मंत्री ईरानी की ओर इशारा करके कुछ कहते देखा गया. इस पर ईरानी ने बोला कि उन्हें इस सदन का मेम्बर होने के नाते अपनी बात रखने का अधिकार है. वह कांग्रेस पार्टी सदस्यों से यह भी कहते सुनी गयीं कि वे उन पर चिल्ला नहीं सकते. इस बीच स्मृति ईरानी भी अपनी सीट से बाहर निकलकर आई.

एनसीपी की सुप्रिया सुले एवं कुछ अन्य सदस्यों को उत्तेजित कांग्रेस पार्टी के सदस्यों को बैठाने का कोशिश किया. वहीं, केंद्रीय मंत्रियों प्रहलाद जोशी एवं प्रहलाद पटेल ने स्मृति ईरानी को बैठने का आग्रह किया.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बोला कि गंभीर टिप्पणी का जवाब गंभीर टिप्पणी से दिया जा सकता है, लेकिन मेम्बर आसन की ओर नहीं बढ़ सकते  योगदान से ही कार्यवाही चलनी चाहिए तथा सदन की गरिमा बनाये रखनी चाहिए.