धोनी को लेकर उमेश यादव ने कही ये बात, आप भी जानिए

उमेश यादव ने कहा कि चूंकि सफेद गेंद कम स्विंग होती है, इसलिए T20 प्रारूप के लिए यह ठीक है. लेकिन मुख्य समस्या उस समय होगी जब हम टेस्ट मैच खेलेंगे. अगर हम लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं तो फिर गेंद को स्विंग कराने के लिए हमें नई तकनीकों के बारे में सोचना होगा.

उमेश यादव ने आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा, लार के बिना अचानक फिर से खेल शुरू करना मुश्किल होगा. हमने अब तक अभ्यास शुरू नहीं किया है. एक बार जब मैं मैदान पर उतर जाउं लार के इस्तेमाल के बिना खेलने का अभ्यास शुरू कर दूं तो फिर मुझे पता चलेगा कि इसका क्या असर है. पुरानी गेंद के साथ यह अब भी ठीक है, लेकिन नई गेंद के साथ..मुझे नहीं पता कि लार को हटाने के बाद यह कितना चमकेगी.

एक बार अभ्यास शुरू हो जाए तो हमें पता चल जाएगा कि इससे कैसे निपटना है. यह पूछे जाने पर कि लॉकडाउन के कारण काफी लंबे समय बाद मैदान पर लौटना अपने पुराने फॉर्म को वापस पाना कितना मुश्किल होगा, तेज गेंदबाज ने कहा कि गेंदबाज के रूप में कड़ी मेहनत मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण होगा.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) (ICC) ने कोरोनावायरस (Corona Virus) खतरे के कारण गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है.

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) का मानना है कि क्रिकेट शुरू होने के बाद इसका हल निकाल लिया जाएगा. उमेश यादव मैदान पर ट्रेनिंग शुरू होने के बाद इसका समाधान निकालने को लेकर आश्‍वस्‍त है.