सोने की कीमत मे हुआ ये बड़ा बदलाव , जाने नए रेट

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi bullion market) में मंगलवार को सोने के भाव (Gold Price in Delhi) में 253 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज किया गया। इससे कीमती पीली धातु 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर पहुंच गई।

राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 47,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,813 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

पिछले कुछ समय से सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। जहां सोमवार (19 जुलाई) को सोने और चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी वहीं आज मंगलवार यानी (20 जुलाई) को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कमतों में तेजी दर्ज की गई।

इस बढ़ोतरी के साथ ही सोने के दाम फिर से 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार कर गए हैं। वहीं आज चांदी की बात की जाए तो चांदी की कीमतों में गिरावट रही। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,847 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

वहीं, चांदी 65,791 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में गोल्‍ड के दाम में आज तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में खास बदलाव नहीं हुआ।