Saturday , September 19 2020 11:34
Breaking News

अमेरिका ने पाकिस्तान को दी ये बड़ी नसीहत, कहा अगर भारत पर…नहीं छोड़ेंगे…

अमेरिका और भारत ने पाकिस्तान को ये भी नसीहत दी है कि वह 26/11 मुंबई और पठानकोट समेत ऐसे आतंकी हमलों के अपराधियों को जल्द न्याय के दायरे में लाए.

 

इस बैठक में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2396 में उल्लेखित महत्वपूर्ण प्रावधानों और दायित्वों को ध्यान में रखा गया. इसके अनुरूप अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों की यात्रा को बाधित करने की सूचना साझा करने और अन्य कदमों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए संयुक्त प्रतिबद्धता जताई गई.

साथ ही अमेरिका ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ हैं. बता दें कि इस बार ये बैठक 9-10 सितंबर को ऑनलाइन आयोजित की गई थी.

इस बैठक में भारत की ओर से काउंटर-टेररिज्म के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी और अमेरिकी विदेश विभाग के समन्वयक नाथन ए सेल्स ने काउंटर टेररिज्म के लिए समन्वय पर चर्चा की.

भारत और अमेरिका ने गुरुवार को काउंटर टेररिज्म ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप की बैठक में पाकिस्तान को नसीहत दी है. यूएस-भारत ने संयुक्त बयान में कहा कि पाकिस्तान आतंकी ग्रुपों के खिलाफ तुरंत एक्शन ले और ये सुनिश्चित करे कि उसके नियत्रंण क्षेत्र में कोई भी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम नहीं दिया जा रहा. अमेरिका ने इस बैठक में आतंकवाद के खिलाफ भारत द्वारा किए जा रहे कामों को दोहराया और तारीफ की.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!