Gold Silver के दाम में आज देखने को मिला ये बदलाव, यहाँ जानिए नया रेट

घरेलू शेयर बाजार में जारी तेजी के चलते सोने और चांदी की कीमतों (Gold Silver Price Today) में गिरावट का रुख बना हुआ है. एक बार फिर से बुधवार के दिन सोने के दामों में गिरावट दर्ज हुई है.

कल सोना 47,299 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था और इसमें 0.25 प्रतिशत या 116 रुपये की उछाल देखा गया था. इसी तरह चांदी भी उछाल के साथ 63,776 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही थी.  2021 को बाजार बंद होने पर एमसीएक्स पर सोने और चांदी की कीमत क्रमशः 47,120 रुपये और 63,366 रुपये थी.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें स्थिर रहीं और डॉलर इंडेक्स 0.1 फीसदी चढ़ गया. निवेशकों को नौकरियों की रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि कयास लगाए जा रहे थे कि फेडरल रिजर्व अपने महामारी-युग के प्रोत्साहन उपायों को कम कर सकता है.

इस दौरान चांदी 515 रुपये प्रति किलोग्राम तक सस्ती हो गई. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, विदेशी निवेशकों की ओर से शेयर बाजार में जारी खरीदारी के चलते रुपये में मजबूती है. इसी के चलते सोने पर दबाव गहरा रहा है. आने वाले दिनों में गिरावट और बढ़ सकती है. लिहाजा त्योहारों की सीजन में सस्ता सोना खरीदने का मौका मिलेगा.