कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षा को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, जारी किया ये आदेश

यूजीसी ने गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद संशोधित दिशानिर्देश जारी किए। इसमें जुलाई में परीक्षा आयोजित करने की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया था। इसके अलावा, उन्हें सितंबर के अंत तक अंतिम वर्ष की परीक्षा अनिवार्य करने का निर्देश दिया गया था।

बता दें कि कुछ दिनों पहले यूजीसी द्वारा स्कूल-कॉलेज परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। जिसके अनुसार, परीक्षाएं 30 सितंबर तक आयोजित की जानी थीं।

दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि दिल्ली के विश्वविद्यालयों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। यूजीसी ने देश भर के विश्वविद्यालयों को 30 सितंबर तक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करने का निर्देश दिया था, जिसका 31 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर विरोध किया है। छात्रों ने तर्क दिया है कि कोरोना अवधि में हर छात्र के लिए हर जगह परीक्षाओं में भाग लेना संभव नहीं है। इस मामले पर आज SC की सुनवाई होनी है।

अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस साल राजधानी के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। सरकार ने SC को भी इस बारे में सूचित कर दिया है।

तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के कारण, दिल्ली में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की कोई परीक्षा नहीं होगी।