मुंबई से दरभंगा जाने वाले यात्रियों के लिए आई ये बड़ी खबर , 15 अगस्त से शुरू…

राज्यसभा में केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने बताया कि पटना हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य 26.75 प्रतिशत पूरा हो चुका है.

 

वह सांसद सुशील कुमार मोदी के प्रश्न का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि एक हजार 216 करोड़ 90 लाख की लागत से पटना हवाई अड्डे के नये घरेलू टर्मिनल भवन का निर्माण हो रहा है.

इस पर अब तक 599 करोड़ 34 लाख रुपये व्यय हो चुका है. दिसंबर 2023 तक इसका कार्य पूरा कर लिया जायेगा. मंत्री ने बताया कि पटना हवाई अड्डे की वर्तमान में यात्री क्षमता 25 लाख है. नया टर्मिनल भवन के पूरा होने के बाद यह क्षमता बढ़ कर 80 लाख यात्री हो जायेगी.

बताया जाता है कि यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए स्पाइस जेट ने यह निर्णय लिया है. हालांकि दरभंगा से मुंबई जाने के लिए यात्रियों की संख्या उस हिसाब से नहीं बढ़ी है. पूर्व की तरह मुंबई के लिए दो विमान ही उड़ान भरेंगे. मुंबई से दरभंगा के लिए पहला विमान सुबह 10.50 बजे व अंतिम विमान दोपहर 01.30 बजे टेक ऑफ करेगा.

बता दें कि दरभंगा-मुंबई व दिल्ली रूट पर सबसे अधिक यात्री सफर करते हैं. विमानों की संख्या बढ़ने से टर्मिनल पर यात्रियों की भीड़ और बढ़ेगी. सिविल एन्क्लेव में कम जगह होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्पाइस जेट की ओर से मुंबई से दरभंगा के लिए विमानों की संख्या बढ़ायी जा रही है. अब 15 अगस्त से प्रतिदिन दो की जगह चार विमान उड़ान भरेंगे. इसके लिए अग्रिम बुकिंग शुरू कर दी गयी है. शुरुआती किराया लगभग चार हजार रुपये रखा गया है.