फ्री राशन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए आई ये बड़ी खबर , पूरी खबर जानना बेहद जरूरी

फ्री राशन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर। मुजफ्फरनगर के जिला पूर्ति अधिकारी बीके शुक्ला ने बताया कि आयुक्त खाद्य और रसद विभाग द्वारा 20 नवंबर से 30 नवंबर तक खाद्यान्न (गेहूं व चावल) का वितरण कराने का आदेश था। विक्रेताओं ने अनाज बांटने की तारीख बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था। जिसको देखते हुए खाद्यायुक्त द्वारा राष्ट्रीय खा़द्य सुरक्षा अधिनियम-2013 में नवम्बर में दूसरे चक्र में खाद्यान्न वितरण के लिए बचे लाभार्थियों को नियमित खाद्यान्न की वितरण 3 दिसंबर एवं 4 दिसंबर निर्धारित की गयी है।

उन्होंने बताया कि इस दो वितरण दिवसों में कार्डधारको को पोर्टेबिलिटी से खाद्यान्न प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस के लिए विक्रेता अपने स्टॉक में अवशेष खाद्यान्न की उपलब्धता की सीमा तक पोर्टेबिलिटी के अन्तर्गत खाद्यान्न वितरित कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों से अनुरोध है कि जिन लाभार्थियों ने माह नवम्बर के द्वितीय चक्र 20 नवंबर से 30 नवंबर में अपना खाद्यान्न प्राप्त नहीं किया है, ऐसे लाभार्थी अपना खाद्यान्न 3 दिसंबर व 4 दिसंबर को सम्बन्धित उचित दर विक्रेता से ई-पॉस मशीन के माध्यम से नियमानुसार प्राप्त कर लें। इस सम्बन्ध में सभी उचित दर विक्रेताओं एवं उचित दर दुकानों पर नियुक्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि वह नियम नुसार निर्धारित तिथियों में सम्बन्धित उचित दर विक्रेताओं की दुकानों पर उपस्थित रहकर खाद्यान्न प्राप्त करने से अवशेष रहे ।

कार्डधारकों में नियमानुसार ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे तथा खाद्यान्न वितरण के समय कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।