उत्तराखंड में आई ये बड़ी आफत , 2 महिलाओं की मौत

आपदा परिचालन केंद्र से सूचना मिली है कि बदरीनाथ हाइवे पर पीपलकोटी के समीप भनेरपानी, टंगणी के पास पागल नाला व कहेड में भूस्खलन के कारण पहाड़ी से आये भारी बोल्डर व मलबे के कारण बाधित हो गया है। इसे खोलने की प्रक्रिया गतिमान है। जिले में हो रही भारी वर्षा के कारण अवरुद्ध मार्ग को खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

बताया गया है कि तिमदो ताक में बादल फटने से हुए भूस्खलन के कारण आये मलबे से यहां बनी छानी में रह रही पडेर गांव निवासी 36 वर्षीय देवेश्वरी देवी पत्नी रघुवीर सिंह व उसकी 12 वर्षीय पुत्री इसकी चपेट में आ गये। मलबे में दबने से महिला की मौत हो गई जबकि बच्ची को घायलावस्था में घाट चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

आपदा परिचालन केंद्र चमोली से मिली सूचना के अनुसार सोमवार की देर सायं से चमोली जिले में हो रही भारी वर्षा के कारण मंगलवार तड़के रात्रि तीन बजे के आसपास घाट विकास खंड के पडेर गांव के निकट तिमदो तोक में बादल फटने की सूचना मिली है।

बादल फटने के कारण आये मलबे से चमोली जिले में एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसकी बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिथौरागढ़ जिले में एक महिला की मौत हो गई और बीआरओ द्वारा निर्मित एक पुल भी पानी के तेज बहाव में बह गया है।

चमोली जिले के घाट विकास खंड के पडेर गांव के निकट तिमदो तोक में आज तड़के और पिथौरागढ़ ज़िले के धारचूला और बंगापानी में बीती रात बारिश ने भारी तबाही मचाई है।दोनों जिलों में ही बादल फटने की घटनाएं हुई हैं।