पाकिस्‍तान में हिंदू मंदिरो का हुआ ऐसा हाल, जानकर लोगो के उड़े होश

सिंध प्रांत के थार में छाछरो शहर के निकट एक गांव में माता देवल भिट्टानी मंदिर में कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार रात (26 जनवरी) तोड़फोड़ की थी।

 

उन्होंने भगवान की मूर्तियों का अपमान किया था। थार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल्ला अहमदयार के निर्देश पर सोमवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

रिपोर्ट में कहा गया कि छाछरो के रहने वाले चारों लड़को को उपासना स्थल पर तोड़फोड़ के आरोप में सोमवार को रफ्तार किया गया।

इस बीच सिंध प्रांत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी लाल ने पुलिस से कहा है कि वह आरोपियों के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज करे

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के छाचरो इलाके में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने जिन 4 नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया था अब उन्‍हें रिहा कर दिया गया है।

रिहाई इसलिए हुई है क्‍योंकि जिसने इस संबंध में केस दर्ज करवाया था उसने अपना केस वापस ले लिया है। पाकिस्‍तान के अखबार डॉन के मुताबिक शिकायतकर्ता का नाम प्रेम कुमार है और उसने स्‍थानीय हिंदू नेताओं के निवेदन के बाद केस वापस लिया है।

अखबार ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि गिरफ्तार किए गए लड़कों की उम्र 15 वर्ष, 13 वर्ष, 13 वर्ष और 12 वर्ष है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और कहा है कि उन्होंने मंदिर से पैसा चुराने के लिए ऐसा किया था।