ममता बनर्जी के भतीजे के साथ हुआ ऐसा, रातो – रात CBI ने किया…

सीबीआई ने पिछले कुछ समय पहले आरोपी अनूप मांझी से जुड़े मसले पर झारखंड, बिहार पश्चिम बंगाल के कई लोकेशन पर छापेमारी की थी. उसी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी की भूमिका सामने आई थी.

 

लिहाजा पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम नोटिस देने पहुंची. सीबीआई समन लेकर अभिषेक के घर पहुंची है उन्हीं के घर पर पूछताछ करना चाहती है.

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) की कई टीमों ने मिलकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के 13 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. इसमें कोयला घोटाला मामले की चल रही जांच में शामिल कोयला माफिया जयदेव मंडल लंबे समय से फरार चल रहे अनूप मांझी का ठिकाना भी शामिल था. कोलकाता, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान बांकुरा में तलाशी अभियान चलाया गया.

सीबीआई के मुताबिक अभिषेक बनर्जी की पत्नी के बैंक खाते से कुछ अनियमितताएं पाईं गईं हैं. सीबीआई ने बताया कि उनकी पत्नी के बैंक खाते से दो बड़े ट्रांजिक्शन विदेशों से विदेशी करेंसी के लिए किए गए हैं.

पहला लेन देन लंदन से किया गया है जबकि दूसरा लेन देन थाईलैंड से किया गया है. सीबीआई उनकी पत्नी का नाम कोल स्कैम कनेक्शन का आरोप लगा रही है.

सीबीआई अभिषेक की पत्नी का केस स्कैंडल से जोड़कर छानबीन कर रही है. इसी मामले में सोमवार को 11 बजे सीबीआई उनकी पत्नी की बहन के आवास पर उनसे पुछताछ करेगी.

सोमवार को सुबह 11 बजे सीबीआई टीएमसी नेता सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक से पूछताछ करने के लिए उनकी पत्नी की बहन के घर जाएगी. इसके पहले सीबीआई की टीम रविवार को टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के घर उनकी पत्नी से पूछताछ का समन लेकर गई थी.

आपको बता दें कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी उनकी साली का नाम भी सामने आया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई इस मामले में दो बार नोटिस भी भेज चुकी है आज सुबह 11 बजे अभिषेक बनर्जी की साली के आवास पर सीबीआई पूछताछ करेगी.