पड़ोसियों से खाना मांगकर खाने वाली ये एक्ट्रेस आज बनी करोडो की मालकिन, जानिए कैसे…

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी  ड्रामा क्वीन राखी सावंत ( rakhi sawant ) आज अपना 40वां जन्मदिन ( rakhi sawant birthday ) सेलिब्रेट कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर चर्चित राखी देश के उन कलाकारों में से एक हैं जो आए दिन विवादों में आ जाते हैं. यूं तो हम राखी के बारे में सब जानते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे राखी के बचपन की वो कड़वी सच्चाई, जिसे सुन दंग रह जाएंगे आप.

राखी सवांत का वास्तविक नाम नीरू भेड़ा है. इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला. साक्षात्कार के दौरान राखी ने बताया था कि वो बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनकी मां एक हॉस्पटिल में आया थीं  पिता मुंबई पुलिस में कॉन्सटेबल थे. बहुत कठिन से उनके परिवार के गुजारा होता था. कभी-कभी तो ऐसा होता था कि उनके पास खाने के लिए खाना तक नहीं होता था, पड़ोसी उन्हें खाना दिया करते थे.

एक्ट्रेस को बचपन से डांस  एक्टिंग का बहुत शौक था, लकिन जब भी वो डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मारते पीटते थे. उनके घर की लड़कियों को डांस करने की परमीशन नहीं थी, इसलिए वो जब भी डांस करती थीं उनके मामा उन्हें बहुत पीटते थे. यही कारण था कि इंडस्ट्री में आने के लिए वो घर से भाग आई थीं. इस कारण राखी के परिवार के उनसे रिश्ता तोड़ा दिया था.

इंडस्ट्री में कई रिजेक्शन झेलने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी करवाने का निर्णय किया. राखी ने 12 वर्ष पहले ही अपनी नाक  ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई उसके बाद वो फिर से ऑडिशन देने गईं. इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे ‘जोरू का गुलाम’, ‘ जिस देस में गंगा रहता है’, ‘ये रास्ते में छोटे मोटे रोल्स ऑफर किए गए.