दिल्ली हिंसा से नाराज हुई इस एक्ट्रेस ने बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने का किया ऐलान

बंगाली टेलीविज़न का जाना माना चेहरा और बीजेपी नेता सुभद्रा मुखर्जी ने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. सुभद्रा 2013 में बीजेपी में शामिल हुईं थी.

दिल्ली में हुई हिंसा से नाराज़ बांग्ला फ़िल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री सुभद्रा मुखर्जी ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष को भेज दिया है.

इस मामले पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं मोदीजी को देखकर राजनीति में आई थी लेकिन यहां आकर मैं जो देख रही हूं, वह विनाशकारी लग रहा है. मैं लोगों के कल्याण के लिए काम करना चाहती हूं. मैंने बहुत ही उम्मीदों के साथ पार्टी ज्वाइन की थी. लेकिन हाल ही में दिल्ली में हुई हिंसा और घृणा देख मैं बहुत ही अपसेट हूं. धर्म के नाम पर लोग एक दूसरे का गला क्यों काट रहे हैं? मैं 42 लोगों की मौत के बाद बहुत ही ज़्यादा व्याकुल हूं.”

इसके साथ ही सुभद्रा ने सवाल उठाया की बीजेपी ने हेट स्पीच के लिए कपिल मिश्रा और अनुराग ठाकुर के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाई क्यों नहीं की.

आगे उन्होंने कहा, “मैं इस तरह की राजनीति से ख़ुद को नहीं जोड़ना नहीं चाहती हूं जहां लोगों को उनको धर्म के आधार पर पहचाना जाए न कि मानवता के आधार पर.”

वहीं सुभद्रा के इस बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिक भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी ने कभी विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया है. हमने शरणार्थी और घुसपैठियों के अंतर की बात की है. हम भी समेकित भारत में विश्वास करते हैं और दिल्ली में हुई हिंसा में बीजेपी का कोई हाथ नहीं है.

उन्होंने कहा कि वो सुभद्रा मुखर्जी के फैसले के बारे में पहले से जानते थे. उन्हें उम्मीद है कि सुभद्रा अपने इस फैसले पर फिर से विचार करेंगी.