इस दिन लॉंच होगा POCO M4 Pro 5G Phone, जानिए क्या है फीचर

91मोबाइल्स अपनी एक्सक्लूसिव खबर में यह खुलासा कर चुकी है कि टेक ब्रांड POCO इंडिया में अपनी ‘एम सीरीज़’ के तहत नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है और यह मोबाइल फोन POCO M4 Pro 5G नाम के साथ मार्केट में एंट्री लेगा।

कंपनी ने हालांकि अभी फोन की लॉन्च डेट से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन पोको एम4 प्रो 5जी फोन नवंबर के शुरूआती दिनों में ही पेश किया जा सकता है। वहीं अब बाजार में आने से पहले ही यह मोबाइल फोन बेंचमार्किंग साइट पर लिस्ट हो गया है जहां POCO M4 Pro 5G Phone की स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा हो गया है।

POCO M4 Pro 5G Phone चीनी बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर Xiaomi 21091116AC मॉडल नंबर के साथ सर्टिफाइड किया गया है। यह लिस्टिंग कल यानी 27 अक्टूबर की है जहां फोन की कई अहम स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिली है। सर्टिफिकेशन में सामने आए मॉडल में ‘सी’ का मतलब चीनी वेरिएंट बताया गया है। लेकिन इस लिस्टिंग के बाद यह माना जा रहा है कि पोको एम4 प्रो 5जी फोन बेहद जल्द ग्लोबल मार्केट में एंट्री लेगा और उसके बाद भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

गीकबेंच पर पोको एम4 प्रो 5जी फोन को एंडरॉयड 11 ओएस से लैस बताया गया है। इस सर्टिफिकेशन में साफ कर दिया गया है कि POCO M4 Pro मीडियाटेक के डिमेनसिटी 700 चिपसेट के साथ बाजार में लॉन्च होगा।

गीकबेंच पर इस फोन को 8 जीबी रैम मैमोरी से लैस बताया है। फोन में 2.40गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला आक्टाकोर प्रोसेसर दिए जाने की भी बात सामने आ गई है। बेंचमार्किंग स्कोर की बात करें तो यहां सिंगल-कोर में 603 और मल्टी-कोर में 1779 स्कोर गीकबेंच की ओर से दिया गया है।

अन्य लीक्स की बात करें तो इस मोबाइल फोन में मीयूआई 12.5 देखने को मिल सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर दिए जाने की बात लीक में सामने आई है।

वहीं पावर बैकअप के लिए पोPOCO M4 Pro 5G Phone 5,000एमएएच बैटरी से लैस होकर मार्केट में एंट्री ले सकता है। बहरहाल फोन की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स और लॉन्च डिटेल्स की आधिकारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।