इस दिन लॉन्च होगी नई Bajaj Pulsar 250, जाने क्या होंगे फीचर

देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज भारतीय बाजार में नई पल्सर 250 और पल्सर 250एफ को 28 अक्टूबर यानी कल लॉन्च करेगी। कंपनी ने लॉन्च से पहले इन बाइक्स का टीजर कई बार जारी किया है, वहीं दोनों नई बाइक्स पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी नजर आई हैं। बता दें, Pulsar 250 कंपनी का नया प्रोडक्ट होगा जो एक नए इंजन प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। आइए विस्तार से बताते हैं, इन अप​कमिंग बाइक्स की जानकारी:

जैसा कि हमनें आपको बताया आधिकारिक टीज़र में बाइक्स की काफी हद तक जानकारी सामने आई हैं, माना जा रहा है, कि नई पल्सर 250 सीसी एयर/ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी। जो लगभग 26 पीएस की पॉवर और 22 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ छह-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। डिजाइन की बात करें तो 2021 पल्सर 250 में एक पूरी तरह से नया डिजाइन दिया जाएगा। जो कि मौजूदा पल्सर रेंज की बाइक के समान होगा।

इसकी कुछ प्रमुख एक्सटीरियर हाईलाइट्स में एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और इंडीगेटर, स्प्लिट सीट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, अलॉय व्हील आदि शामिल होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जहां पल्सर 250 में नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल मिलेगा, वहीं पल्सर 250F में सेमी-फेयर्ड सेटअप दिया जाएगा। दोनों मॉडलों में एक ही इंजन और फीचर सेटअप होगा लेकिन बाहरी डिजाइन और स्टाइल के मामले में दोनों बाइक्स अलग होंगी।