लॉकडाउन को लेकर इस देश ने जारी की ये अनोखी गाइडलाइन, कहा पार्टनर के साथ करे…

जानते हैं कि इसमें किस तरह के निर्देश दिए गए हैं। हर देश अपने अपने तरीके से देश की जनता को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रही है।

 

इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों का ग्राफ पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। इस बीच आयरलैंड की सरकार ने अपनी जनता के लिए सेक्स और मास्टरबेशन से जुड़े दिशा निर्देश जारी किये हैं ताकि वो सुरक्षित रहकर इस सुख को प्राप्त कर सकें।

इसमें कहा गया है कि लोगों को तभी शारीरिक संबंध बनाने चाहिए जब उन्हें अपने पार्टनर में कोरोना वायरस के लक्ष्ण नजर न आये। बाहर किसी को भी किस न करें।

शारीरिक संबंध बनाने के दौरान साफ सफाई का ध्यान रखें।आयरलैंड में जारी किये गए निर्देशों में फिजिकल रिश्ता बनाने से ब्रेक लेने के लिए कहा गया है।

आप इसके स्थान पर ऑनलाइन या लाइव सेक्स का आनंद ले सकते हैं। लोगों को वीडियो डेट, सेक्सटिंग और चैट रूम का ऑप्शन चुनने के लिए कहा गया है।

गाइडलाइन के मुताबिक, यदि आप अपने मास्टरबेशन के समय अपने हाथ/सेक्स टॉयज अच्छे से साफ करके इस्तेमाल करते हैं तो कोरोना संक्रमण नहीं होगा।

मास्टरबेशन से पहले और बाद में 20 मिनट तक अपने हाथों को पानी और साबुन की मदद से जरूर धोएं।पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से परेशान है।

हर देश अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर रहा है। सोशल डिस्टेन्सिंग से लेकर लॉकडाउन और कर्फ्यू तक लगाए जा चुके हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति अपने आसपास के लोगों में भी संक्रमण फैला सकता है।

कई देशों में जनजीवन के साथ अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो चुकी है। कोरोना वायरस से बचाव का सबसे अच्छा उपाय बताया गया है खुद को घर पर रखना और सुरक्षित रहना।

कोरोना महामारी के बीच में एक देश ऐसा भी है जिसने अपनी देश की जनता की सुरक्षा के लिए सेक्स और मास्टरबेशन से जुड़े गाइडलाइन जारी किये हैं।