चीन को इस देश ने दी तबाह करने की धमकी, कहा हथियार और लड़ाकू विमानों से…

रक्षा मंत्री ने गुरुवार को देर रात एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में देखा जा सकते है कि ताइवान की सेना मिलिट्री ड्रिल कर रही है. 1 मिनट 18 सकेंड के इस वीडियो में ढेर सारे हथियार, मिसाइल, रॉकेट और लड़ाकू विमान नज़र आ रहे हैं. वीडियो के साथ मंत्री ने लिखा है कि ताइवान को कमज़ोर नहीं समझा जाए और दुश्मनों को करार जवाब मिलेगा.

बता दें कि ताइवान और अमेरिका के बीच 62 अरब डॉलर के F-16 फाइटर जेट खरीदने का सौदा हुआ है. इस सौदे के तहत ताइवान शुरू में 90 फाइटर जेट खरीदेगा जो अत्‍याधुनिक तकनीकों और हथियारों से लैस होंगे.

ये सौदा करीब 10 साल में पूरा होगा लेकिन कुछ विमान उसे अभी मिल जाएंगे. चीन की सरकारी मीडिया ने चेतावनी दी है कि ताइवान अगर इस डील से पीछे नहीं हटता तो पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) मिलिट्री ऐक्शन के लिए भी पूरी तरह तैयार है. चीन ने खुली धमकी दी है कि उसके फाइटर जेट ताइवान की एयरफील्ड को तबाह कर देंगे.

ताइवान (Taiwan) और चीन (China) के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. अब ताइवान ने चीन को धमकी दी है. वहां के रक्षा मंत्री ने एक वीडियो शेयर करते हुए चीन से कहा है .

वो लड़ाई के लिए उकसाएंगे नहीं, लेकिन अगर चीन ने आगे बढ़ कर कुछ किया तो उन्हें करारा जवाब दिया जाएगा. बता दें कि दो दिन पहले अमेरिका (US) और ताइवान के बीच F-16V फाइटर जेट डील को लेकर चीन ने ताइवान को तबाह करने की धमकी दी थी.