चीन को इस देश ने दी खुलेआम चेतावनी, बोला आकर दिखाए यहाँ…

आपको बता दें कि प्रतास द्वीप के पास चाइना की बढ़ती गतिविधियों व चीनी अधिकारियों के बयानों के मद्देनजर ताइवान ने अपनी सैन्य तैयारियां तेज कर दी है. ताइवानी सेना ने किसी भी हालात में हमला होने पर चीनी सेना का मुकाबला करने के लिए अपने इराकों की एक झलक दिखाई है.

 

रक्षा जानकार ों का बोलना है कि चाइना ताइवान पर सैन्य कार्रवाई करने के मकसद से हजारों की संख्या में सैनिकों को तैनात किया है व लगातार युद्धाभ्यास कर रहा है.

बता दें कि चाइना साउथ चाइना सी में ताइवान सीमा के करीब हेनान द्वीप पर कई दिनों से युद्धाभ्यास कर रहा है. चाइना ने युद्धाभ्यास के नाम पर ताइवान के बेहद करीब हजारों की संख्या में सैनिकों को उतार दिया है.

चाइना की बढ़ती गतिविधि को देखते हुए ताइवान ने भी लगभग 200 मरीन कमांडोज की एक कंपनी को प्रतास द्वीप ( Pratas Islands ) पर भेजा है.

ताइवान की सेना ने साफ व स्पष्ट शब्दों में बोला कि वह भले ही किसी से दुश्मनी न बढ़ाए, लेकिन यदि किसी ने उनके विरूद्ध एक्शन लेने की प्रयास की तो वह चुप नहीं रहेगी. अपने विरोधी एक्शन के विरूद्ध मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

दक्षिण चीन सागर ( South China Sea ) पर लगातार पैठ बनाने की प्रयास में जुटे चाइना को ताइवान ने चेतावनी दे दी है. अपनी सैन्य ताकत का भय दिखाकर ताइवान ( Taiwan ) पर अतिक्रमण करने की चाहत रखने वाले चाइना के सामने ताइपे ( Taipe ) ने झुकने से मना कर दिया है व चेतावनी दी है कि यदि हमला किया तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.