अमेरिका के लिए खतरा बना ये देश, छोड़ सकता है मिसाइल

अमेरिका के इस युद्धाभ्यास की चर्चा चीन में सबसे ज्यादा हो रही हैं। चीनी मीडिया को अमेरिका का डर सत्ता रहा हैं। इस युद्धाभ्यास से अमेरिका चीन को सीधा चेतावनी दे रहा हैं की वो अपनी हद में रहें और विस्तारवादी नीतियों को बंद करें।

 

इस युद्धाभ्यास का नाम ग्लोबल थंडर 21 रखा गया हैं। इसमें अमेरिकी नौसेना परमाणु हमले करने का भी अभ्यास कर रही हैं। अमेरिका के बी-52 स्ट्रैटजिक बॉम्बर, बी-1बी बॉम्बर, बी-2 स्प्रिट स्‍टील्‍थ बॉम्‍बर्स अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन राजनीतिज्ञ निक्की हेली ने शनिवार (स्थानीय समय) कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुनिश्चित किया है कि बीजिंग अमेरिकी बौद्धिक संपदा की चोरी न कर सके।

चीन संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए सबसे बड़ा राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा बन गया है। संयुक्त राष्ट्र… चीन के साथ बढ़ रहे तनाव को देखते हुए अमेरिका अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहा हैं।

जिससे दुनिया में हड़कंप मच गया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका अपने घातक फाइटर जेट, खतरनाक हथियार, स्ट्रैटजिक परमाणु बॉम्बर, न्यूक्लियर पनडुब्बियां और एयरक्राफ्ट कैरियर के साथ बड़े स्तर पर युद्ध की तैयारी कर रहा हैं।

अमेरिका का ये युद्धभ्यास ऐसे समय पर हो रहा हैं जब साउथ चाइना सी और हिंद महासागर में चीन के साथ तनाव बढ़ता जा रहा हैं। इस युद्धाभ्यास की सबसे बड़ी बात यह है की इसमें अमेरिका के साथ साथ ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया की नौसेना भी हिस्सा ले रही है। इससे चीन की परेशानी बढ़ गई हैं।