इजरायल के जहाज पर इस देश ने किया हमला, दागे रॉकेट

ईरान ने उस समय इसमें शामिल होने से इनकार किया। तेहरान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह कहते हैं, ”हम इस आरोप को दृढ़ता से खारिज करते हैं।”

इज़राइल के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं। फरवरी में, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ओमान की खाड़ी में एक इजरायली के स्वामित्व वाले जहाज में विस्फोट के लिए ईरान को दोषी ठहराया था।

25 फरवरी की रात और 26 फरवरी की सुबह के बीच वाहन-वाहक एमवी हेलियोस रे को निशाना बनाया गया था। अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इसके पतवार के दोनों किनारों में छेद हो गए। एक इजरायली अधिकारी ने कहा कि हमले में चिपकने वाली माइंस का इस्तेमाल किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तंजानिया से भारत के लिए रवाना हुआ जहाज, अपनी यात्रा जारी रखने में सक्षम है। रिपोर्ट के अनुसार यह जहाज XT मैनेजमेंट के पास है, जो बंदरगाह शहर हैफा में स्थित है।

इज़राइली कंपनी के स्वामित्व वाले एक मालवाहक जहाज को ईरानी मिसाइल द्वारा अरब सागर में 25 मार्च को निशाना बनाया गया और इसपर रॉकेट से हमला किया गया। इज़राइल के चैनल 12 न्‍यूज ने अपनी वेबसाइट में इस बारे में जानकारी दी है।