IPL 2021 के बचे मैचों को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, BCCI ने किया तारीखों का ऐलान

इसके लिए भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड से 15 सितंबर को UAE पहुंचेंगे। वहां खिलाड़ी तीन दिन क्वारनटीन में रहेंगे। वहीं, अन्य देशों के खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) से सीधे IPL की टीमों से जुड़ेंगे। बता दें कि CPL 28 अगस्त से 19 सितंबर तक खेला जाएगा। कहा जा रहा है कि CPL को तय समय से पहले खत्म करने की बातचीत चल रही है।

दरअसल अधिकारी ने एक अंग्रेजी अखबार को कन्फर्म किया कि आईपीएल का 14वां सीजन 19-20 सितंबर से दोबारा शुरू हो सकता है। इसके साथ ही सीजन के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन UAE में होने की संभावना है।

अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी के बीच बातचीत जारी है। अधिकारी के मुताबिक, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। आईपीएल-14 के बचे हुए 31 मैच 21 दिनों के अंदर खेले जाएंगे। इन 21 दिनों में 10 डबल हेडर, 7 दिन एक मैच और 4 प्ले-ऑफ मैच होंगे।

 कोरोना (Coronavirus) के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 31 मैचों पर ब्रेक लग गया था। वहीं कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि लीग के बाकी बचे मैच कब और कहां खेले जाएंगे? क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक इस पर से अब तक पर्दा नहीं उठाया है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष आम बैठक (SGM) में आईपीएल-14 (IPL 14) को दोबारा शुरू करने की तारीख की घोषणा की जा सकती है। इस बीच बैठक से कुछ दिन पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अहम जानकारी दी है।