फ्री राशन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , सभी दुकानदारों को दिया गया ये आदेश

नैनीताल जिले के 296 सस्ता गल्ला दुकानदारों के लिए आरएफसी ने राशन जारी कर दिया है। सोमवार को पहले दिन हल्द्वानी और लालकुआं क्षेत्र के करीब 25 दुकानदारों ने गेहूं और चावल का उठान किया। वहीं आरएफसी ने गोदाम प्रभारी को रोजाना सभी दुकानदारों को राशन बांटने के आदेश दिए हैं।

20 अप्रैल तक सभी दुकानदारों को पूरा राशन बांटने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि अभी तक गोदाम में फ्री वाला राशन नहीं मिल पाया है, जिसका वितरण बाद में किया जाएगा। बरेली रोड स्थित आरएफसी के गोदाम में इन दिनों में जीर्णोद्धार कार्य चल रहा है। जिसके चलते बीते 10 दिनों से भीमताल क्षेत्र के 36, ओखलकांडा के 11 और हल्द्वानी व लालकुआं के 249 समेत कुल 296 सस्ता गल्ला दुकानदारों को राशन नहीं मिल पा रहा था।

सस्ता गल्ला दुकानदारों के साथ ही राशनकार्ड धारक भी हर रोज दुकानों के चक्कर काटने को मजबूर थे। आरएफसी ने निर्माण कार्य के बीच ही पूरे अहतियात बरतते हुए सोमवार से दुकानदारों को राशन बांटना शुरू किया। पहले दिन 25 सस्ता गल्ला दुकानदारों को 2125 कुतंल गेहूं और चावल बांटा गया।

गोदाम से राशन का वितरण शुरू कर दिया गया है, जल्द ही सभी को पूरा राशन बांट दिया जाएगा। जैसे ही मुफ्त वाला राशन आएगा, उसका भी वितरण शुरू कर दिया जाएगा।