पूर्णागिरि धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर , टैक्सी संचालकों ने बढ़ाया किराया

पूर्णागिरि धाम आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा अब महंगी होने जा रही है। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब टैक्सी चालकों ने भी किराया बढ़ाने की तैयारी कर ली है। टनकपुर से भैरव मंदिर तक किराए में प्रति व्यक्ति 10 रुपये का इजाफा होगा। जिसका असर श्रद्धालुओं के साथ ही पूर्णागिरि धाम के पुजारियों की जेब पर भी पड़ेगा।

टनकपुर से पूर्णागिरि के भैरव मंदिर तक टैक्सी चालक वर्तमान में प्रति व्यक्ति 40 रुपया किराया लेते हैं। पिछले 20 दिनों के भीतर पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी वृद्धि के कारण टैक्सी चालकों को पुराने किराए में सवारियों को छोड़ना महंगा पड़ रहा है। जिस कारण टैक्सी यूनियन ने परिवहन विभाग से बातचीत के बाद किराए में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विनोद बिष्ट ने कहा वर्तमान किराए में उन्हें नुकसान हो रहा है। जिस कारण ईंधन का खर्चा निकलना मुश्किल हो रहा है। कहा सर्वसम्मति के बाद टनकपुर से भैरव मंदिर तक प्रति व्यक्ति 10 रुपये बढ़ाया जाएगा। जिससे हम लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी। किराया बढ़ने के बाद दूसरे राज्यों से माता के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं की जेब ढीली होगी। चम्पावत में डीजल के दाम 99 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी हो रही है। इसके चलते किराए में इजाफा होना चाहिए। पुराने किराए के हिसाब से अगर चलेंगे तो घाटा ही होगा।

डीजलऔर पेट्रोल के दाम बढ़ने से व्यवसाय काफी धीमा हो रहा है। डीजल बढ़ने के साथ ही वाहन स्वामियों ने सामान का चार्ज भी बढ़ा दिया है। पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि होने से खुद का खर्चा नहीं निकल पा रहा है।महंगाई के हिसाब से टिकट में भी बढ़ोतरी होनी चाहिए। तब थोड़ा राहत मिलेगी।