राम मंदिर के निर्माण को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, अमेरिका में होगा ये…

अमेरिका में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बोला है कि पांच अगस्त को जब पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास करेंगे. तब उस मौके पर अमेरिका में प्रार्थनाओं का आयोजन किया जाएगा। उत्तर अमेरिका में सामूहिक मंत्रोच्चारण किया जाएगा, जिसके बाद अनूप जलोटा व संजीवनी भेलांडे का भजन सुना जाएगा।

 

इसमें बोला गया कि इस पावन मौका पर अमेरिका, कनाडा व कैरिबियाई द्वीपों के मंदिर धरती पूजन समारोह की पूर्व संध्या पर श्री राम के ‘चरणकमल’ में सेवा देंगे।

कैलिफोर्निया के बे इलाके में शिव दुर्गा मंदिर के संस्थापक, प्रमुख एवं आचार्य पंडित कृष्ण कुमार पांडेय ने बोला है कि ‘वैश्विक हिंदू समुदाय के लिए पांच अगस्त 2020 का ऐतिहासिक समारोह नए युग का आगाज़ है. हमें इस दिन को अब से एक पर्व के तौर पर मनाना चाहिए। ‘

आयोजन किया जाएगा। अमेरिका के धार्मिक समूहों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। हिंदू मंदिर एग्जिक्यूटिव्ज कॉन्फ्रेंस (HMEC) व हिंदू मंदिर प्रीस्ट्स कॉन्फ्रेंस (HMPC) ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए अयोध्या में होने वाले ‘श्री राम मंदिर धरती पूजन’ के मौके पर सारे अमेरिका में एक साथ राष्ट्रीय प्रार्थना करने का आह्वान किया है।

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले धरती पूजन के मौके पर उत्तर अमेरिका में स्थित हिंदू मंदिरों में औनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना (Online National Anthem)