आतंकी से पूछताछ में हुए ये अहम खुलासे, दिल्ली-UP में करने आए थे …राम मंदिर …

स्पेशल सेल के मुताबिक ये हार्डकोर आतंकी है, रेकी करने आया हुआ था. दिल्ली समेत कई और शहरों को दहलाने की बड़ी साजिश रची गई थी. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, ये ISIS का मुख्य आतंकी है, तंजीम से प्रेरित आतंकी नही है.

राम मंदिर निर्माण को लेकर भी दहशत फैलाने की साजिश रची गई थी. उसने पूछताछ में इस बात के बारे में जानकारी दी है कि वो अफगानिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में था. उनके निशाने पर वीआईपी और दिल्ली मुख्य तौर पर हैं.

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक आतंकी के पास से प्रेशर कुकर में 15 किलो वज़न के 2 IED मिले हैं. साथ ही प्वॉइन्ट 30 की पिस्टल औऱ 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

दिल्ली में आईएसआईएस  के गिरफ्तार किए गए आतंकी ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. पुलिस ने अब्दुल युसुफ नाम के आतंकी को कोर्ट में पेश कर 8 दिन की पुलिस रिमांड ली है. स्पेशल सेल के मुताबिक अब्दुल यूसुफ हार्ड कोर आतंकी है, इसी के चलते वो पुलिस को आसानी से जानकारी नहीं दे रहा है.

हालांकि टीम की कई घंटे की पूछताछ के बाद आतंकी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आतंकी ने पूछताछ में बताया है कि दिल्ली और यूपी में धमाकों का प्लान किया गया था.

प्रेशर कुकर में मौजूद आईईडी में कौन से विस्फोटक थे, उसमें कौन से कैमिकल इस्तेमाल किए गए थे, NSG की टीम फिलहाल इसकी जांच कर रही है. आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने पिछले दिनों दो अहम अलर्ट जारी किए थे. इन अलर्ट्स में कहा गया था कि राम मंदिर निर्माण को लेकर आतंकवादी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश कर सकते हैं.