न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के इन दो खिलाडियों को नहीं मिला मौका, जानिए क्यों…

न्यूजीलैंड के छह सप्‍ताह के आगामी दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं है और इसमें एकमात्र बदलाव ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को शामिल करना हो सकता है.

भारतीय टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम का चयन रविवार को किया जाएगा.

न्यूजीलैंड में भारतीय टीम सफेद गेंद से आठ मैच खेलेगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता 15 के बजाय 16 या 17 सदस्यीय टीम का चयन करेंगे या नहीं. टीम इंडिया के चयन के दौरान हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, संजू सैमसन पर नजरें रहेंगी.

भारत ए टीम का दौरा भी सीनियर टीम के दौरे के साथ ही हो रहा है तो चयनकर्ताओं के पास जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को तुरंत शामिल करने का विकल्प होगा. इस साल टी20 विश्व कप खेला जाना है, इसे देखते हुए चयनकर्ताओं का मुख्य ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए अहम खिलाड़ियों के चयन पर लगा होगा.

श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में खेलने वाली टी20 टीम के खिलाड़ियों का चयन तय ही है. लेकिन पहले ही ए टीम के साथ न्यूजीलैंड पहुंच चुके पंड्या के दो वनडे अभ्यास मैचों के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ लिस्ट ए के दो मैचों में फिटनेस साबित करने के बाद टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है.