कोरोना के बाद आया ये अजीब वायरस, चपेट में आए 600 लोग

गौरतलब है कि संक्रमण के पहले कुछ मामले मई और और फिर जुलाई में जॉर्जिया, आयोवा, इलिनोइस, कंसास, मिनेसोटा, मिसौरी, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, पेंसिल्वेनिया, दक्षिण डकोटा और विस्कॉन्सिन सहित 11 राज्यों में दर्ज किए गए थे.

 

एफडीए ने बयान जारी कर बताया है कि सीडीसी और राज्य और स्थानीय साझेदारों के साथ एफडीए साइक्लोस्पोरा संक्रमणों को लेकर  बहुस्तरीय जांच कर रहा है जो संभवत: सलाद उत्पादों से जुड़ा है.

वहीँ ये सभी लोग एक खास तरह के वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक ये संक्रमण इलिनोइस स्थित सलाद मिक्स बैच संबंधी पदार्थों से जुड़ा हुआ है जिसका उत्पादन फ्रेश एक्सप्रेस के द्वारा किया जाता है. सलाद में फ्रेश एक्सप्रेस द्वारा लाल गोभी, हिमशैल लेटस, गाजर और अन्य उत्पाद शामिल है.

कोरोना का कहर दुनियाभर में तेज़ी से फैलते जा रहा है, आपको बता दें कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका अव्वल है .

लेकिन एक नई बीमारी ने वहां ट्रंप सरकार की परेशानी को बढ़ा दिया है. दरअसल वहां साइक्लोस्पोरा सलाद खाने की वजह से ऐसा संक्रमण फैला कि 600  लोग बीमार पड़ गए.