CAA को लेकर कांग्रेस का ये नेता पहुंचा कब्रिस्तान, रोते हुए लोगो ने की प्रार्थना

अब कांग्रेस नेता हसीब अहमद का अनोखा प्रदर्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, कांग्रेस नेता हसीब अहमद सीएए के खिलाफ अपने पूर्वजों के कब्रिस्तान पहुंच गए और कब्र पर रोते हुए नागरिकता का सबूत देने के लिए प्रार्थना की।

 

कांग्रेस नेता हसीब अहमद 21 जनवरी को अपने पूर्वजों की कब्रगाह पहुंचे और रोते हुए अपने पूर्वजों से नागरिकता के सबूत देने के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने कहा कि क्योंकि हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं है। लेकिन हम पीढ़ियों से भारत में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इसी मुल्क के रहने वाले हैं।

हम अपने पूर्वजों से गवाही देने के लिए कह रहे हैं कि हम इस देश के नागरिक हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम अपने पूर्वजों की कब्रगाह पर आकर उसी बात की गवाही ले रहे हैं कि आप उठो और गवाही दो, कि हम इस मुल्क के हैं।

कांग्रेस नेता हसीब ने कहा कि हम सरकार से आग्रह करते हैं कि अगर हमें डिटेंशन सेंटर में रखा जाता है तो हमारे पूर्वजों की कब्रगाह से इनको भी निकाला जाए और डिटेंशन सेंटर रखा जाए। गौरतलब है कि यूपी के कई शहरों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे है। वहीं, प्रदर्शनों के बीच उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले में कांग्रेस नेता हसीब अहमद अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया।