डिटेंशन सेंटर्स में मुसलमानों के गुप्त अंग निकालकर कोरोना वैक्सीन तैयार कर रहा ये देश…

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, जबकि चीन ने इस पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया है. हालांकि अब कोरोना के खिलाफ चीन का ये अभियान सवालों के घेरे में आ गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी सरकार कैंप में बंद उइगर मुस्लिमोंके अंग निकालकर कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही है.इनके कारण मनुष्यों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गंभीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है।

खबर के अनुसार, चीन ने कुछ ही दिन पहले पहली बार दोगुना ट्रांसप्लांट के सफल ऑपरेशन का ऐलान किया था। ये ऑपरेशन 59 वर्षीय एक शख्स की जान बचाने के लिए किया गया था। ये शख्स के चलते ओर्गेन फेलियोर से जूझ रहा था। हालांकि कोरोना के कारण सामान्य के मुकाबले ओर्गेन मांग बहुत हाई होने के बावजूद भी इस शख्स को दोनों ही अंग केवल 5 दिन के भी मिल गए। ऐसी आश्ंका जाहिर की जारी है कि ये अंग ऊइगर मुस्लिमों के हैं, जिन्हें डिटेंशन सेंटर में रखा गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये दावा किया गया है कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं,जिसमें के पीड़ितों की जान बचाने के लिए किसी के अंग की जरूरत पड़ी और ये अंग बढ़ी आसानी से उपलब्ध हो गया। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब चीन पर ऐसे आरोप लगे हैं। इससे पहले भी सितम्बर 2019 में ऐसी रिपोर्ट सामने आई थीं, जिसमें डिटेंशन सेंटर्स में मुसलमानों के साथ बर्बर रवैया अपनाया गया।