कोरोना को लेकर आई ये बड़ी खबर, दुनियाभर में…पिछले 24 घंटों में हुआ …

दुनिया के 20 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है. इनमें ईरान, पाकिस्तान, तुर्की, सउदी अरब, इटली, जर्मनी और बांग्लादेश भी शामिल है. भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत के मामले में चौथे नंबर पर है.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले नंबर पर है. यहां अबतक 55.66 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं.

अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 36 हजार से ज्यादा नए केस आए और 522 लोगों की मौत हुई है. वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 22 हजार मामले आए हैं.

दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भारत में सामने आ रहे हैं और सबसे ज्यादा कोरोना से लोगों की मौत भी भारत में हो रही है. चार देशों (अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको, भारत) में 50 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बीते दिन दुनियाभर में 2.12 लाख नए मामले आए और 4525 लोगों की जान चली गई.

दुनिया में अबतक कुल 2.18 करोड़ से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि 7 लाख 72 हजार 751 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ 45 लाख के पार पहुंच गया है. हालांकि दुनियाभर में अभी भी 65 लाख एक्टिव केस हैं.