बिहार में आज से नहीं होगा चुनावी प्रचार, नेताओ पर लगी ये बड़ी रोक…

बिहार के कर्मठ युवाओं ने ठान लिया है कि अब रोजी-रोटी, नौकरी और विकास जैसे गंभीर मुद्दों पर ही चुनाव होगा। जय हिंद। आज जाने माने भोजपुरी गायक, और अभिनेता साथ ही बीजेपी नेता मनोज तिवारी आज बिहार में चार चुनावी रैली होगी।

इसी क्रम में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज सुबह-सुबह ट्वीट करते हुए जेडीयू-बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा, हमने गैर वाजिब, जात-पात और धर्म से ऊपर उठकर जनसरोकारी ज्वलंत मुद्दों को एजेंडा बनाया है। बिहार फिर देश को राह दिखा रहा है कि विषयक मुद्दों पर कैसे वोट पड़ता है

203 सेक्टर में बांटकर व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के जवान सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। पहले चरण में प्रमुख दलों के उम्मीदवार आरजेडी- 25, जेडीयू-23, बीजेपी-13, कांग्रेस-08, माले-01, हम-01 हैं।

प्रथम चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों के 1248 भवनों में 2204 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 26 आदर्श बूथ बनाए गए हैं, जहां मतदान वाले दिन महिलाएं कमान संभालेंगी। 113 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था पहले चरण में की गई है। सुरक्षित, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 15 स्टेटिक सर्विलांस टीम, 15 फ्लाइंग दस्ता, 672 गश्ती सह संग्रहण दल सक्रिय रहेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज सभी पार्टियों के दिग्गज नेता पूरे जोर शोर से मैदान में प्रचार के लिए उतरेंगे। 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान में बिहार के 16 जिलों में 71 सीटों पर मतदान डाले जायेंगे। 28 अक्टूबर को इन सीटों पर नेताओं की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो जायेगा।