तेज हवाओं के चलते दिल्ली में हुआ ऐसा, लोगो में मची अफरातफरी

सफदजंग इलाके में प्रातः काल साढ़े पांच बजे का तापमान 9.8 डिग्री था। वहीं पालम में तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया जो कि रविवार के मुकाबले एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। सोमवार को सफदरजंग में 1000 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई तो वहीं पालम में भी 1200 मीटर विजिबिलिटी रही।

 

वहीं प्रदूषण के स्तर में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आनंदविहार में में एक्यूआई (पीएम 2.5) 371 रहा, वहीं रोहिणी में 391 व मुनीरका में 337 रहा जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक है।

दिल्ली आने वाली 14 ट्रेनें 1 से लेकर 3 घंटे तक की देरी से चल रही हैं। सबसे ज्यादा विलंब से चलने वाली ट्रेनों में मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस व रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस हैं जो 3 घंटे की देरी से दिल्ली आ रही हैं। इसके अतिरिक्त गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस, भुबनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस व कई अन्य ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

दिल्लीवासियों को सर्द हवा (Cold Waves) से तो राहत मिल गई है लेकिन ठंड अभी भी बरकरार है। हालांकि बीते सप्ताहांत में तेज हवाओं के चलते राजधानी को प्रदूषण से हल्की राहत मिली।

जबकि रविवार से सर्द हवाओं का दौर थम गया है जिससे ठंड से हल्की राहत मिली है लेकिन प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर बना हुआ है।