इस नेता ने पीएम मोदी को किया पीछे , फहराया 158 फुट ऊंचा तिरंगा

गणतंत्र दिवस के मौके पर सैफई में 158 फुट ऊंचा तिरंगा फहराने के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बोला कि बीजेपी की उल्टी गिनती प्रारम्भ हो चुकी है.

 

कई राज्यों में बीजेपी चारो खाने चित्त हो चुकी है व अब दिल्ली की बारी है जहां उसे शून्य सीट से संतोष करना पड़ेगा जबकि अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से सीएम बनेंगे.

उन्होंने बोला कि देश के संविधान को बचाने के लिए तमाम क्रांतिकारियों ने अपनी जान दी है. ऐसे सभी क्रांतिकारियों की वीरगति पर हमको संकल्प लेना चाहिए कि संविधान को बचाने के लिए हम आगे आयेंगे.

महात्मा गांधी व बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने समाज के दबे कुचले लोगों के लिये ताउम्र प्रयत्न किया. बाबा साहब के बनाये संविधान के लिए प्रयत्न हम सभी करते रहेंगे.

यादव ने बोला कि यूपी की खुशहाली के बगैर देश की तरक्की संभव नहीं है. पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी इसी प्रदेश में है लेकिन विडंबना है प्रदेश की भाजपा सरकार विकास की बात करने की बजाय नफरत के रास्ते पर चल रही है.

ऐसे में आज संकल्प लेना होगा कि नफरत की खाई को पनपने की बजाय पाटने का कार्य करेंगे. पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की गांधी यात्रा पर पूर्व सीएम ने बोला कि उनकी शान्ति यात्रा का संदेश देश के हर नागरिक तक पहुंचेगा यही उम्मीद है.

नागरिक संशोधन कानून (सीएए) का जिक्र करते हुये उन्होंने बोला कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है. अगर किसी बात से असहमति है तो सरकार की जिम्मेदारी बननी चाहिए कि इसकी सुनवाई करे व उस पर विचार करे.

इस समय बोलने की आजादी से केवल सरकार के पास है सरकार जो चाहे वह बोल सकती है. उन्होंने बोला कि संतो के मुख से सदैव सत्य वचन ही निकलते है लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के मुद्दे में यह बात गलत हो जाती है क्योकि वह संत होने के वावजूद सत्य के अतिरिक्त व सब कुछ बोलते हैं .

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम की भविष्यवाणी करते हुए बोला कि कई राज्यों में मुंह की खा चुकी बीजेपी (बीजेपी) दिल्ली के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाएगी व आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल की एक बार फिर से सीएम के तौर पर ताजपोशी होगी.