क्राइम सीरियल देख एक युवक ने परेशानी के चलते खुद के अपरहण की रची साजिश, फिर किया यह…

आमतौर पर जितने भी क्राइम सीरियल आपने देखे होंगे उसमें कुछ अलग देखने को मिलता है. उसी तरह का एक मामला इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में भी सामने आया है. खजराना थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने कर्ज से परेशानी के चलते खुद के ही अपरहण की साजिश रच कर, पत्नी से चार लाख रुपये की फिरौती की मांग की. मामला पुलिस के पास पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले में जांच कर फर्जी अपरहण कांड का खुलासा किया.

को खजराना थाना क्षेत्र के रहने वाली भारती चौधरी ने खजराना थाने पर शिकायत की. शिकायत में कहा कि उसका पति मनोज कुमार चौधरी को पास की दुकान से कुछ सामान खरीदने गए थे लेकिन उसके बाद से नहीं लौटे. पुलिस ने भारती की शिकायत पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर मनोज की तलाश शुरू की. इस बीच उत्तर प्रदेश में रहने वाले किसी परिचित के मोबाइल पर मनोज के नंबर से बंधक बनाए हुए फोटो भेजे गए.इस फोटो में जिसमे मनोज को रस्सी से बांधकर रखा गया था. इस दौरान भारती के पास फोन आया कि मनोज को सही-सलामत वापस चाहती हो तो चार लाख रुपये दो. फिरौती से संबंधित फोन आने के बाद भारती ने पूरे मामले की जानकारी खजराना पुलिस को दी.

खजराना पुलिस ने पूरे मामले में सावधानी बरतते हुए मनोज की तलाश में एक टीम उत्तर प्रदेश भेज दी. इस दौरान पुलिस को कुछ अपडेट मिले जिसके आधार पर पुलिस ने पूरे अपरहण का खुलासा किया.

पुलिस ने अपहरण के मामले में खुद मनोज चौधरी को ही गिरफ्तार किया. बता दें कि मनोज चौधरी पर लाखों रुपए का कर्ज हो गया था. जिससे छुटकारा पाने के लिए मनोज ने अपनी पत्नी पर दबाव बनाया और मनोज को उम्मीद थी कि भारती अपहरण की बात सुनकर अपने भाई से फिरौती की रकम ले लेगी. लेकिन पुलिस ने इसके पहले ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया.

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह क्राइम सीरियल देखने का शौकीन था और उन्हीं क्राइम सीरियल को देखकर इस तरह की फर्जी अपहरण की साजिश दिमाग में आई थी.