राशिफल : आज इस राशी के जातको को मिलेगा एक बड़ा उपहार, जानिये कैसा रहेगा आपका दिन

राशियों का असर

12 राशियों में से हर आदमी की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से आदमी यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ  अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे ज़िंदगी को प्रभावित करती हैं. अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए बेकार है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं.

Image result for राशिफल

आज का पंचांग

दिन: रविवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी का राशिफल.

आज का दिशाशूल: पश्चिम.

आज का राहुकाल: सायं 04:30 बजे से सायं 06:00 बजे तक.

आज का पर्व एवं त्योहार: भानु सप्तमी.

आज की भद्रा: रात्रि 02:57 बजे से 04 नवंबर को अपराह्न 03:53 बजे तक.

राशिफल

मेष: व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. शासन सत्ता का योगदान मिलेगा. व्यावसायिक काम में व्यस्त रहेंगे.

वृष: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. गुरु का बदलाव आपका शादी कराएगा. स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा.

मिथुन: यदि आप शादी की दहलीज पर हैं, तो उस स्थिति में गुरु का बदलाव आपका शादी कराएगा. दाम्पत्य ज़िंदगी में चली आ रही समस्याओं पर भी नियंत्रण करेगा.

कर्क: आपकी राशि से छठे गुरु आ रहा है. यह गुरु रोग  दुश्मन देगा. गुप्त शत्रुओं से सचेत रहने की जरूरत है. किसी प्रियजन से पीड़ा मिल सकती है.

सिंह: गुरु का बदलाव एजुकेशन प्रतियोगिता के लिए उत्तम है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. सृजनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या: गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि कराएगा. गुरु का बदलाव व्यक्तित्व में निखार लाएगा. कुछ पारिवारिक समस्या भी मिलेगी, लेकिन गुरु आत्मविश्वास में वृद्धि कराएगा.

तुला: आपकी राशि से तीसरा गुरु पुरुषार्थी बनाएगा. कर्मक्षेत्र में सफलता देगा. व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. रिश्तों में मधुरता आएगी.

वृश्चिक: गुरु व्यक्तिगत संबंध प्रगाढ़ कराएगा. यदि आप बेरोजगार हैं, तो रोजगार की दिशा में सफलता देगा. गुरुवार का व्रत  पीली वस्तुओं का दान आपके लिए हितकर होगा.

धनु: आपकी राशि पर गुरु का प्रवेश रुके हुए कार्यों में गति देगा. व्यावसायिक प्रतिष्ठा देगा. मांगलिक काम की दिशा में सफलता देगा. जीवनसाथी का योगदान एवं सानिध्य देगा.

मकर: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. शासन सत्ता का योगदान रहेगा, लेकिन बारहवें गुरु भाई या पड़ोसी से तनाव देगा. कुछ ऐसा होगा, जिससे मन खिन्न होगा.

कुंभ: आपके एकादश भाव में गुरु प्रवेश कर आर्थिक समृद्धि देगा. व्यावसायिक सफलता देगा. यदि बेरोजगार हैं, तो रोजगार की दिशा में प्रगति होगी. पद  प्रतिष्ठा में वृद्धि कराएगा.

मीन: आपकी राशि से दशम होगा गुरु. यह गुरु शासन सत्ता से योगदान दिलाएगा. पिता का योगदान मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल. आपका दिन शुभ हो. धन्यवाद.