योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, लोगों के लिए हुआ ये इंतजाम

इससे पहले सीएम योगी राजस्थान के कोटा में फंसे यूपी के छात्रों की प्रदेश वापसी करा चुके हैं. योगी ने एक हाई लेवल मीटिंग में कहा, ‘रमजान का महीना प्रारम्भ हो रहा है.

 

इस अवधि में विशेष सावधानी बरती जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि सहरी और इफ्तार के समय किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्र न होने पाए.’

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि कोटा से प्रदेश वापस लौटे बच्चों को घरों में आइसोलेट किए जाने का पालन करने के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेल्पलाइन ‘1076’ के माध्यम से अवगत कराया जाए. उन्होंने बताया कि वह स्वयं कोटा से प्रदेश वापस आए बच्चों से बात कर उनका हालचाल लेंगे.

सीएम ने सचिवालय कर्मियों को एक-एक छोटा सैनिटाइजर  उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए. योगी ने कहा, ‘लॉकडाउन  का मतलब पूर्ण लॉकडाउन  है.

इसलिए इसका सख्ती से शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए.’ उन्होंने समस्त गतिविधियों में हर हाल में सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं

कोरोना लॉकडाउन  के कारण उत्तरप्रदेश में फंसे अन्य राज्यों के लोगों की वापसी के लिए योगी सरकार (Government) पूरा सहयोग करेगी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर अन्य राज्यों के लोगों को उनके गृह राज्य की सरकार (Government) वापस बुलाने का निर्णय लेगी तो प्रदेश सरकार (Government) न सिर्फ इसकी अनुमति देगी बल्कि उन्हें वापस भेजने में मदद भी करेगी.