मायावती ने की सीएम योगी से ये बड़ी अपील, मजदूरों और गरीब लोगों को…

चित्रकूट जिले में एक गांव में मंगलवार शाम जंगल में बकरियां चरा रही एक दस साल की बच्ची के साथ दो नाबालिग लड़कों ने कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया है.

 

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. मऊ थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुभाषचन्द्र चौरसिया ने कहा, “एक दस साल की बच्ची मंगलवार शाम करीब पांच बजे 12 और 15 साल के दो लड़कों के साथ जंगल में बकरियां चरा रही थी,तभी दोनों किशोरों ने बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.”

घटना के बाद से दोनों नाबालिग आरोपी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तलाश जारी है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कोराना संकट के कारण लागू लॉकडाउन से अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और गरीब लोगों को केंद्र सरकार से उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था कराने की मांग की है. मायावती ने बुधवार को ट्वीट में लिखा है कि

“कोरोना प्रकोप के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन से सर्वाधिक महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और अन्य और राज्यों में भी लाखों गरीब और मजदूर प्रवासी लोग बेरोजगारी और भुखमरी की मार झेल रहे हैं, उन्हें एक वक्त का भोजन भी सही से नहीं मिल रहा है और वे हर हाल में अपने घर लौटना चाहते हैं.

ऐसे में केंद्र सरकार से आग्रह है कि वह उनकी इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके और लॉकडाउन के नियमों का भी सही से पालन करते हुए उन्हें विशेष ट्रेनों या बसों से उनके घरों तक भेजने की व्यवस्था कराये जैसा कि कोटा से छात्रों को भेजने के लिए किया गया है.”

औरैया में 9, बाराबंकी में 1, कौशांबी में 2, बिजनौर में 28, सीतापुर में 17, प्रयागराज में 1, मथुरा में 7, बदायूं में 13, रामपुर में 16, मुजफ्फरनगर में 12, अमरोहा में 23, भदोही में 1, इटावा में 3, कासगंज में 2, संभल में 7, उन्नाव में 1, कन्नौज में 6, संत कबीर नगर में 1, मैनपुरी में 4, गोंडा में 1, मऊ में 1, एटा में 3, सुल्तानपुर में 2 और अलीगढ़ में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक 173 लोग अस्पताल से छुट्टी पाकर अपने घर जा चुके हैं.