चुनाव से पहले दिल्ली में पानी का मुद्दा गर्माया, जिसके तहत हरियाणा सरकार पर लगे ये गंभीर आरोप

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के बीच एक बार फिर से प्रदूषित पानी (Polluted Water) का मुद्दा गर्मा गया है. दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन दिनेश मोहनिया ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाया है कि दिल्ली के कई इलाकों में हरियाणा से दिल्ली आने वाले पानी मे अमोनिया का बढ़ता लेवल से पानी प्रदूषित हो गई है. पानी मे बढ़ते अमोनिया के पीछे एक साजिश नजर आती है. दिल्ली के पीछे वाले राज्यों में पानी साफ है, जबकि दिल्ली आने वाले पानी मे अमोनिया शामिल है.’


मोहनिया के मुताबिक, ‘दिल्ली के चन्द्रावल और वजीराबाद में 50% पानी का उत्पादन हो रहा है. सवाल ये उठता है कि चुनाव से पहले ऐसा क्यों हो रहा है? केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान हम पर आरोप लगाते हैं, लेकिन हरियाणा के पानीपत से आने वाले पानी के इंडस्ट्री का खराब पानी मिलाया गया है.’ दिल्ली में लोग पानी सहेज कर इस्तेमाल करें. सेंट्रल दिल्ली और नॉर्थ दिल्ली में ज्यादातर पानी की समस्या आ सकती है.

हमने हरियाणा सरकार से बात की है जल्द ही NGT का रुख करेंगे.’बीजेपी का आरोप है कि दो महीने पहले जब बीआईएस (Bureau of Indian Standards) ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से पानी के 300 सैंपल लिए थे, तब अरविंद केजरीवाल और उनके पार्टी के नेता चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहे थे कि हर बार दिल्ली का ही सैंपल क्यों लिया जाता है? अब जबकि विधानसभा चुनाव में जनता प्रदूषित पानी को लेकर आप से सवाल कर रही है तो वह इस तरह का आरोप लगा रहे हैं.