लद्दाख LAC पर बने युद्ध के हालात, भारी संख्या में पहुंच रहे चीन के सैनिक

चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) उस इलाके में युद्ध जैसे हालात की तैयारी करने में जुट गई। उसने इलाके में एक यात्री विमानों के लिए बने हवाई अड्डे को मिलिट्री बेस में तब्दील करना शुरू कर दिया।सूत्रों ने बताया कि चीन सड़कों के जरिए सैनिकों को एलएसी पर जुटाना शुरू किया।

उन्होंने कहा कि संघर्ष शुरू होते ही चीन ने बड़ी सफाई से इलाके में अपने सैनिकों की तादाद बढ़ाकर भारतीय सैनिकों को हैरान कर दिया था। चीन ने ट्रकों और दूसरे बड़े वाहनों में सैनिकों को सीमा की तरफ लाकर तैनात कर दिया।

उसने कई इलाकों में सैनिकों का भारी दलबल तैनात कर दिया और इसी क्रम में उसने कुछ जगहों पर भारतीय सीमा में अतिक्रमण भी कर लिया।

सूत्रों ने कहा कि वेस्टर्न हाइवे प्रॉजेक्ट समेत पिछले कई दशकों में तैयार बुनियादी ढांचा परियोजनाओं ने चीन को तेजी से अपने सैनिकों की ढुलाई में मदद पहुंचाई

सैनिकों की संख्या बढ़ाने में चीन की जल्दबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने सैनिकों को उन ट्रकों में भी भेज दिया जिनका इस्तेमाल एयरफील्ड के विस्तार के लिए गारे की ढुलाई में किया जाता है। ।

कोरोना संकट में भी चीन अपनी हरकतों से बाज़ नही आ रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में चीन ने पूर्वी लद्दाख में संघर्ष शुरू होने के बाद भारतीय इलाकों से सटकर अपने सैनिकों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ा दी कि वहां तैनात भारतीय सैनिक दंग रह गए। सूत्रों की मानें तो चीन ने भारी संख्या में सैन्य ट्रकों को भी उतार दिया था, जो कीचड़ ढोने के काम आते हैं।