आंवले का इस्तेमाल करने से शरीर को मिलता है ये बड़ा लाभ

आंवला को इम्युनिटी बूस्टर के रूप में जाना जता है. इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है. इसके अलावा एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो संक्रमण को रोकने में मदद करता है. लेकिन हम आपको सलाह देना चाहते हैं कि बाजार में मिलने वाले आवंला पाउडर और कैंडी का इस्तेमाल न करें. क्योंकि ये बहुत ज्यादा प्रोसेस्ड होता है. इसलिए आप हमेशा फ्रेश आंवला खाएं.

आंवला और मोरिंगा के पत्तों से बनी ड्रिंक हमारी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद है. अब तक हम सभी यह समझ चुके हैं कि इम्युनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में विटामिन सी से भरपूर चीजों का सेवन करना महत्वपूर्ण है.

इसके अलावा आप अपनी डाइट में ऑरेंज, अनानास और मौसमी का सेवन कर सकते हैं. आइए बिना देर किए जानते हैं आंवाला और मोरिंगा ड्रिंक को बनाने के तरीके के बारे में

इतना ही नहीं, इस समय इम्युनिटी (Immunity) को बढ़ाना भी बहुत जरूरी है. ताकि हम स्वस्थ रहें. इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए हम काढ़ा, हर्बल चाय और मल्टी विटामिन्स का सेवन कर रहे हैं. आज हम आपके लिए कुछ नया लेकर आएं हैं जिसे आप आसानी से आजमा सकते हैं.

कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का कहर जारी है. हर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं. अस्पताल में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीज दम तोड़ रहे हैं.

ऐसे में जरा सी लापरवाही आपके सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकती हैं. इस वायरस से बचने के लिए घर पर रहिए, फेस मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर खुद को बचा सकते हैं.